Home Campus Government Jobs: ग्रेजुएट व टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्तियां

Government Jobs: ग्रेजुएट व टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्तियां

19
0


ग्रेजुएट व डिप्लोमा होल्डर उम्मीदवारों के पास केंद्र सरकार की नौकरी पाने का शानदार मौका है। कोल इंडिया (Coal India) की सहायक कंपनी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL – Western Coalfields Limited) में सैकड़ों पदों पर भर्तियां निकली हैं

ये भर्तियां ग्रेजुएट अप्रेंटिस व टेक्नीशियन अप्रेंटिस के विभिन्न पदों पर होने जा रही हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आवेदन, योग्यता, पदों की संख्या, सैलरी की जानकारी आगे दी जा रही है। साथ ही नोटिफिकेशन व अन्य जरूरी लिंक्स भी दिए जा रहे हैं।

पदों की जानकारी
ग्रेजुएट अप्रेंटिस – 101 पद
टेक्नीशियन अप्रेंटिस – 202 पद
कुल पद – 303

आवेदन की जानकारी
इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना है। किसी उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। आवेदन की प्रक्रिया निशुल्क रखी गई है।

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 5 मई 2020 से हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 19 मई 2020 तक ऑनलाइन मोड से आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन का लिंक आगे दिया जा रहा है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा। सिर्फ आवेदन में जमा किए गए दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

शैक्षणिक योग्यताएं
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए फुल टाइम बीई या बीटेक करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जबकि टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए फुल टाइम डिप्लोमा इन माइनिंग / माइन सर्वेइंग करने वाले उम्मीदवार योग्य हैं। इसके अलावा दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों का NATS पोर्टल पर एनरोल होना भी जरूरी है।