बिहार : 29 जनवरी तक भरें मैट्रिक का फॉर्म

बिहार : 29 जनवरी तक भरें मैट्रिक का फॉर्म

289
0
SHARE
campusjosh
Bihar board Exam.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2018 में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के फॉर्म जमा करने की तिथि बढ़ा दी है. बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार छुटे हुए विद्यार्थियों के फॉर्म 28 और 29 दिसंबर को फॉर्म विलंब शुल्क के साथ स्वीकार किए जाएंगे. शुल्क 30 दिसंबर को स्वीकार किया जाएगा.

चालान से शुल्क स्वीकार होंगे

छूटे हुए छात्र- छात्राओं की संख्या काफी कम है, इसलिए शुल्क चालान के माध्यम से केवल नकद में ही स्वीकार किया जाएगा. बोर्ड को मैट्रिक परीक्षा में शामिल होने के लिए 17.58 लाख छात्र- छात्राओं का आवेदन बुधवार दोपहर तक मिल चुका है. पिछले साल 17.63 लाख विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था. बोर्ड अध्यक्ष के अनुसार इंटर विद्यार्थियों का शुल्क बुधवार तक स्वीकार किए गए हैं.

प्रैक्टिकल प्रवेश पत्र में 2 तक सुधार

इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा- 2018 के लिए जारी प्रवेश पत्र में आज से दो जनवरी तक स्टूडेंट गलती सुधार करवा सकते हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि 28 दिसंबर से दो जनवरी के बीच गलती सुधारने के लिए पोर्टल खुला रहेगा. प्रिंसिपल द्वारा उपल?ध कराए गए प्रवेश पत्र में परीक्षार्थी अपना नाम, पिता का नाम, विषय, धर्म आदि की मिलान कर लें.

11 जनवरी से प्रैक्टिकल एग्जाम

इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा 11 से 25 जनवरी के बीच होगी. त्रुटि होने पर प्रिंसिपल के माध्यम से प्रवेश पत्र में ऑनलाइन सुधार करा लें. 22 से 26 दिसंबर के बीच फॉर्म भरने वाले स्टूडेंट का प्रवेश पत्र 30 दिसंबर को जारी किया जाएगा, 30 को जारी होने वाले प्रवेश पत्रों में भी त्रुटि सुधार दो जनवरी तक ही होगा.