GOOGLE DOODLE ने की प्रतियोगिता की घोषणा, मिलेगी 5 लाख की स्‍कॉलरशिप

    85
    0
    SHARE

    प्रतियोगिता में सर्च इंजन का बड़ा सा लोगो बनाने के लिए सभी छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं. इस साल इस प्रतियोगिता की थीम रखी गई है, ‘आप को क्या प्रेरित करता है’. डूडल में शामिल अक्षरों (GOOGLE)को क्रेयॉन्‍स, क्‍ले, वाटर कलर्स, ग्राफिक डिजायन से कुछ भी क्रिएटिव करके सजाना है.

    कंपनी की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि जीतने वाले बच्‍चे को 5 लाख रुपये की स्‍कॉलरशिप जीतने के अलावा अपनी रचनात्‍मकता को कंपनी के साथ साझा करने का भी मौका मिलेगा.

    इस प्रतियोगिता में कक्षा से 1 से 10 तक के छात्र भाग ले सकते हैं। जीतने वाले डूडल को गूगल के होमपेज पर बाल दिवस के अवसर पर प्रदर्शित किया जाएगा. अपनी क्रिएटिव आर्ट को जमा करने की आखिरी तारीख 6 अक्‍टूबर है. गेस्‍ट जजों के पैनल के अलावा इसमें गूगल की डूडल टीम के लीडर रेयान जर्मिक इस साल खुद एंट्रीज को देखेंगे. सभी लोग मिलकर टॉप 20 डूडल्‍स को सिलेक्‍ट करेंगे. उसके बाद इस डूडल्‍स को 23 अक्‍टूबर से 5 नवंबर के बीच पब्लिक वोटिंग के लिए रखा जाएगा.

    ‘डूडल 4 गूगल इंडिया’ के पहले संस्करण का आयोजन 2009 में हुआ था जिसका विषय ‘मेरा भारत’था। इसी प्रकार की प्रतियोगिता गूगल कनाडा, लैटिन अमेरिका और अन्‍य एशियाई देशों में भी कराता है.