इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी ना करें ये गलतियां

    212
    0
    SHARE
    campusjosh

    Interview क्रैक करना कोई आसान काम नहीं होता. जॉब पाने के लिए एक से ज्यादा बार Interview देना पड़ता है. ज्यादातर मामलों में उम्मीदवार नियोक्ता को इम्प्रेस करने में चूक जाते हैं. ऐसा इसलिए भी होता है, क्योंकि कुछ अनजानी गलतियों के कारण नियोक्ता का आपमें इंट्रेस्ट खत्म हो जाता है.

    जानिए क्या है वो गलतियां जो आपको भूल के भी इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता के सामने नहीं करनी चाहिए…

    अपना गुणगान न करें

    जब भी किसी जॉब Interview के लिए जाएं तो नियोक्ता के सामने अपना गुणगान कम से कम करें. एक नियोक्ता हमेशा उम्मीदवार में टीम प्लेयर की तलाश करता है. इसलिए Interview के दौरान ये गलती करने से हमेशा बचें.

    सवाल न पूछना

    अक्सर लोग Interview के दौरान सवाल पूछने से कतराते हैं और बाद में उन्हें इसका खामियाजा भी उठाना पड़ता है. अगर Interview के दौरान सवाल पूछने का अवसर मिले, तो इसका फायदन उठाने से कभी न चूके. जॉब Interview कभी भी वन-साइडेड नहीं होना चाहिए. अगर आप चाहते हैं कि नियोक्ता का इंट्रेस्ट बना रहे, तो इसके लिए अपनी ओर से सवाल जरूर पूछें.

    तैयारी पूरी न रखना

    जब भी किसी Interview के लिए जाएं अपनी ओर से पूरी रिसर्च कर के जाएं. जॉब से जुड़ी जानकारी न होने के कारण बहुत से उम्मीदवार Interview क्रैक नहीं कर पाते हैं. ऐसे में इंटरव्यू देने से पहले रिसर्च करना कभी मत भूलें.

    पुरानी जॉब की बुराई

    ज्यादातर लोग नियोक्ता के सामने अपनी पुरानी जॉब की बुराई करने की गलती कर बैठते हैं. लेकिन अगर आप अपने सेलेक्शन चांसेज बढ़ाना चाहते हैं तो कभी भी ये गलती न करें. इससे नियोक्ता की नजरों में आपकी खराब छवि बनती है.