एक लाख ‘आयुष्मान मित्रों’ की होगी भर्ती, 15 अगस्त को PM कर...

एक लाख ‘आयुष्मान मित्रों’ की होगी भर्ती, 15 अगस्त को PM कर सकते हैं ऐलान

55
0
SHARE
सांकेतिक तस्वीर

केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के तहत जल्द ही लाखों पदों पर आयुष्मान मित्र की भर्तियां की जानी हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को अपने भाषण के दौरान आयुष्मान भारत स्कीम के क्रियान्यवन घोषणा करेंगे जिसके तहत ही आयुष्मान मित्रों की नियुक्ति की जाएगी.

आयुष्मान भारत केंद्र सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत शुरू होने वाली एक महत्वाकांक्षी योजना है. केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के तहत जल्द ही लाखों पदों पर आयुष्मान मित्र की भर्तियां की जानी हैं.

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को अपने भाषण के दौरान आयुष्मान भारत स्कीम के क्रियान्यवन घोषणा करेंगे जिसके तहत ही आयुष्मान मित्रों की नियुक्ति की जाएगी. आयुष्मान भारत केंद्र सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत शुरू होने वाली एक महत्वाकांक्षी योजना है.

केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के तहत जल्द ही लाखों पदों पर आयुष्मान मित्र की भर्तियां की जानी हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को अपने भाषण के दौरान आयुष्मान भारत स्कीम के क्रियान्यवन घोषणा करेंगे जिसके तहत ही आयुष्मान मित्रों की नियुक्ति की जाएगी. आयुष्मान भारत केंद्र सरकार की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत शुरू होने वाली एक महत्वाकांक्षी योजना है.

क्या होगा काम

आयुष्मान मित्र को सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में तैनात किया जाएगा.आयुष्मान मित्र का काम होगा कि अस्पताल में आने वाले गरीब परिवार के मरीजों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े. मरीज का इलाज मुफ्त हो जाए. वह परिवार को ये भी बताएगा कि इलाज में कितना खर्च आएगा.

सैलरी

आयुष्मान मित्र को हर महीने 15,000 रुपए सैलरी के तौर पर दिए जाएंगे. इतना ही नहीं आयुष्मान मित्र को हर लाभार्थी पर 50 रुपए इंसेंटिव भी दिया जाएगा. इसलिए बेरोजगार युवाओं के लिए ये एक सुनहरा मौका हो सकता है.