रिलायंस इंडस्‍ट्रीज देगी 80 हजार लोगों को नौकरी

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज देगी 80 हजार लोगों को नौकरी

282
0
SHARE
फोटो क्रेडिट- रिलांयस

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने असम में विभिन्न परियोजनाओं में 2,500 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है. ये निवेश खुदरा, पेट्रोलियम, दूरसंचार, पर्यटन एवं खेल जैसे क्षेत्रों में किया जाएगा और इससे अगले तीन साल में 80 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा.

उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज पिछले पांच साल में पांच हजार करोड़ रुपये निवेश कर राज्य का सबसे बड़ा निजी निवेशक बन गया है. कंपनी की दूरसंचार इकाई रिलायंस जिओ के पास राज्य में अभी 30 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं तथा इसका लक्ष्य आने वाले महीनों में इनका दायरा कई गुना बढ़ाने का है.

अंबानी ने कहा कि यह शिखर सम्मेलन ऐसे समय हो रहा है जब देश लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है. उन्होंने 2018-19 के बजट को किसानों समेत समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखने वाला हालिया वर्षों का सबसे अच्छा बजट पेश करने के लिए भी प्रधानमंत्री की सराहना भी की.

अंबानी ने कहा कि कंपनी की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) इकाई रिलायंस फाउंडेशन पर्यटन के क्षेत्र में असम सरकार के साथ किसी विश्वविद्यालय में पर्यावरण अनुकूल पर्यटन और वन्यजीव संरक्षण को बढ़ावा देने के लिये केन्द्र स्थापित करेगी. उन्होंने कहा, फुटबॉल के क्षेत्र में आईएसएल असम में काफी सफल रहा है. हम राज्य में वैश्विक स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए असम सरकार के साथ मिलकर उच्च गुणवत्तायुक्त फुटबॉल अकादमी बनाने का निर्णय लिया है.

(सौजन्य- News18.com)