Home Campus SSC JE, CHSL और अन्य परीक्षाओं की तारीख को लेकर आयोग ने...

SSC JE, CHSL और अन्य परीक्षाओं की तारीख को लेकर आयोग ने जारी किया नोटिस

23
0

स्टॉफ सलेक्शन कमिशन (SSC) ने परीक्षाओं की तारीख के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक CHSL 2019 टियर 1 परीक्षा, जूनियर इंजीनियर पेपर-1 2019, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी, CGL 2018 का स्किल टेस्ट और अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल लॉकडाउन के प्रतिबंधों के पूरी तरह से हटने के बाद जारी किया जाएगा।

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परीक्षा की तारीखों (SSC Exam Dates) की घोषणा एग्जाम से कम से कम एक महीने पहले की जाएगी। नोटिस में यह भी बताया गया है कि देश भर में लॉकडाउन के प्रतिबंधों को हटाने के संबंध में सरकार के निर्णय को ध्यान में रखते हुए आयोग की अन्य परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा की जाएगी। नोटिस के मुताबिक आयोग पेंडिग रिजल्ट की तारीखें लॉकडाउन के प्रतिबंधों के हटने के बाद जारी करेगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण मूल्यांकन का काम पूरा नहीं हो सका है। आयोग 18 मई, 2020 को स्थिति की समीक्षा करेगा।

अब UMANG ऐप पर मिलेगा SSC से जुड़ा हर अपडेट
UMANG या ‘यूनिफाइड मोबाइल एप्लिकेशन फॉर न्यू-एज गवर्नेंस पर एसससी की जुड़ी लेटेस्ट न्यूज, एग्जाम के नोटिस, एग्जाम के रिजल्ट, एग्जाम कैलेंडर और वैकेंसी की डिटेल मिलेगी। जिन स्टूडेंट्स के पास एंड्रायड फोन है वो गूगल प्ले स्टोर और एप्पल उपयोगकर्ता ऐप स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। UMANG ऐप के अलावा, SSC से जुड़े हर अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर पहले की तरह ही उपलब्ध रहेंगे।