IBPS की परीक्षा में नकल करते पकड़े गये 27 ‘मुन्नाभाई’

IBPS की परीक्षा में नकल करते पकड़े गये 27 ‘मुन्नाभाई’

168
0
SHARE
फोटो

बिहार के गया मे क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का ऑनलाईन परीक्षा मे 27 मुन्ना भाई पकड़े गये. यह मेन्स परीक्षा आईबीपीएस द्रारा ली जा रही थी. इस परीक्षा के लिये गया में दो केन्द्र बनाये गये थे.

कुजापि गांव के सिद्दि विनायक कम्यूटेक में रविवार की सुबह ऑनलाईन की परीक्षा शुरु हुई थी. सभी अभ्यर्थियों को चेक कर के अन्दर प्रवेश कराया गया था लेकिन सिद्धि विनायक कम्यूटेक के संचालक और पुलिस की मिलीभगत की खबर के बाद बाहर से आये एक अधिकारी द्रारा जांच की गई.

इस दौरान एक-एक कर के 27 मुन्ना भाई पकड़े गये. सभी को स्थानीय चंदौती थाना की पुलिस के देखरेख में कम्यूटेक मे ही रखा गया है और पूछताछ की जा रही है. इस दौरान एक अन्य मुन्ना भाई पुलिस को चकमा देकर भागने मे सफल रहा.

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक विभाकर झा ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को मिलान करा कर अंदर प्रवेश किया था लेकिन सभी अभ्यर्थी अंदर जाकर एक दूसरे के कम्प्यूटर पर बैठ गये और मिल कर प्रश्नों को हल कर रहे थे. परीक्षा के दौरान ही एक अभ्यर्थी को शक होने पर पकड़ लिया गया.

जांच के दौरान एक-एक कर के 27 अभ्यर्थी पकड़े गये. यह परीक्षा पूरे भारत में आयोजित की गई थी. इस हेराफेरी में केन्द्र के संचालक की मिलीभगत भी सामने आ सकती है.