Home Interview Bihar Board 10th Result: रिजल्ट के बारे में ये है नया अपडेट

Bihar Board 10th Result: रिजल्ट के बारे में ये है नया अपडेट

30
0

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का सभी स्टूडेंट्स को काफी बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने जानकारी दी है कि सोशल डिस्टेंसिग को लागू कर Covid-19 के बचाव से सम्बंधित सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की शेष उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य प्रारम्भ करने के सम्बंध में समिति द्वारा विचार किया जा रहा। विचार करने के बाद वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की शेष उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के सम्बन्ध में समिति द्वारा आगामी 02 दिनों में निर्णय लिया जाएगा, जिसके सम्बन्ध में सूचना दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पहले उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य दिनांक 03 मई, 2020 तक स्थगित रखा गया था। इससे पहले 16 अप्रैल को अध्यक्ष आनंद किशोर ने ने बताया कि था कि 75 प्रतिशत मूल्यांकन कार्य हो चुका है। उन्होंने ये जानकारी दी थी कि अगर 3 मई से लॉकडाउन समाप्त होता है तो मूल्यांकन और मैट्रिक रिजल्ट जारी करने की तैयारी में सिर्फ तीन से चार दिन लगेंगे। ऐसे में अगर मूल्यांकन कार्य इस सप्ताह शुरू हो जाता है तो इस महीने के मध्य में ही रिजल्ट जारी किया जा सकता है। बिहार बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

आपको बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड ने सबसे पहले 12वीं का रिजल्ट जारी किया। 12वीं की परीक्षा में 80% से ज्यादा स्टूडेंट्स पास हुए हैं। सांइस स्ट्रीम में नेहा कुमारी ने 95.2 परसेंट के साथ टॉप किया। कॉमर्स स्ट्रीम में कौसर फातिमा और सुधांसु नारायण चौधरी ने 95.2 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया। वहीं, आर्ट्स स्ट्रीम में साक्षी कुमारी ने 94.80 परसेंट के साथ टॉप किया है।