मेट्रो स्टेशन पर स्कर्ट उठाने लगी यह लड़की, जानिए क्यों

मेट्रो स्टेशन पर स्कर्ट उठाने लगी यह लड़की, जानिए क्यों

291
0
SHARE
Young Russian Woman Lifts Her Skirt
स्कर्ट उठाने लगी लड़की

कई लोग महिलाओं और लड़कियों के स्कर्ट के भीतर झांकने और तस्वीरें क्लिक की कोशिश करते हैं.

एक रूसी छात्रा ने इसी के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन किया है. छात्रा ने भीड़ भरे मेट्रो स्टेशन पर अपना स्कर्ट ऊपर उठा लिया.

रूसी छात्रा ने रूस के सेंट पीटसबर्ग सबवे के पास काफी देर तक यह विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कई लोग छात्रा को घूरते भी नजर आए, लेकिन ज्यादातर उस पर बिना गौर किए निकल गए.

रूसी छात्रा अन्ना डोवगालयुक खुद को पब्लिक एक्टिविस्ट बताती है. उन्होंने अपने वीडियो को जब यूट्यूब पर डाला तो पिछले कुछ दिनों में इसे 15 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं.

छात्रा ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है- ”यह वीडियो उन सभी के लिए है जो लड़कियों के स्कर्ट के भीतर झांकना पसंद करते हैं. मैं सभी पीड़ित महिलाओं की ओर से कह रही हूं. लो, देखो और हमसे दूर रहो.” इस विरोध प्रदर्शन के जरिए छात्रा अधिकारियों पर ये दबाव बनाना चाहती है कि वे अपस्कर्टिंग (लड़कियों के स्कर्ट में झांकना) को अपराध घोषित करें.

लड़की का कहना है कि वह इस वीडियो के जरिए सीरियस मुद्दे पर लोगों का ध्यान खींचना चाहती हूं, ताकि कार्रवाई हो. मेट्रो स्टेशन पर भीड़ होने की वजह से अक्सर ही महिलाओं को छुआ जाता है और कई बार उनकी तस्वीर भी ली जाती है. (सौजन्य-आजतक)